UttarakhandDIPR

किन्नौर में आईटीबीपी के पांच जवानों समेत 10 कोरोना पॉजिटिव

 

हिमाचल :  किन्नौर में आईटीबीपी के पांच जवानों समेत हिमाचल में 10 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। किन्नौर में आईटीबीपी के पांच जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह जवान जम्मू कश्मीर से रिकांगपिओ आए थे। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने पुष्टि की है। विज्ञापन 30 जून को रिकांगपिओ आईटीबीपी के 164, हिमाचल पुलिस तीन, सड़क सीमा संगठन के पांच कर्मचारियों और एक अन्य को मिलाकर 173 के कोरोना सैंपल लिए गए थे। इन्हें जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया था।

जहां पांच आईटीबीपी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांचों जवान आईटीबीपी सेंटर रिकांगपिओ में संस्थागत क्वारंटीन थे। पांवटा साहिब में 38 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त संक्रमित 16 जून को दिल्ली से पांवटा अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर ससुराल आया था।पांवटा पहुंचने पर संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था। दो बार रिपोर्ट निगेटिव आई जिसके बाद 29 जून को फिर से रिपोर्ट भेजी गई।

बुधवार को लैब से रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमित व्यक्ति को कोविड-19 केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। बीएमओ राजपुर डॉ अजय देओल ने पुष्टि की है। तमिलनाडु से लौटा 24 साल का छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया है। जिला निगरानी ऑफिसर डॉ. राकेश भारद्वाज ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि यह युवक शिमला में पढ़ाई करता है और 23 जून को शिमला लौटा था। स्वास्थ्य विभाग ने इसे संस्थागत क्वारंटीन किया था। अब टेस्ट किया गया तो यह पॉजिटिव निकला।

Leave a Reply