UttarakhandDIPR

हिमाचल के पालमपुर मे सैन्य अफसर की बेटी ने लगाया फंदा

 

हिमाचल :  चीन से तनातनी के बीच लद्दाख बार्डर पर तैनात एक सैन्य अफसर की 17 वर्षीय बेटी ने पालमपुर में फंदा लगाकर जान दे दी। जमा दो में पढ़ रही किशोरी ने बरामदे में फंदा लगाया। घटना के समय वह घर पर अकेली थी। खुदकुशी के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार होल्टा कैंप (पालमपुर) में सेना में तैनात नायब सूबेदार परिवार समेत आर्मी क्वार्टर में रहता है ।

इन दिनों चीन से चल रही तनातनी के चलते सैन्य अफसर लद्दाख में तैनात हैं। विज्ञापन उनके पीछे उनकी पत्नी और तीन बच्चे क्वार्टर में रहते हैं। मंगलवार शाम को उनकी बेटी ने क्वार्टर में खिड़की की ग्रिल से फंदा बना कर आत्महत्या कर ली। पुलिस को दी गई तहरीर में नायब सूबेदार की पत्नी ने बताया कि मंगलवार को उनके तीनों बच्चे लूडो खेल रहे थे। वह दुकान से सामान लेने गई थीं। दोनों छोटे बच्चे भी उसके साथ गए थे। घर में बड़ी बेटी थी। जब वह दुकान से वापस आई तो अंदर से दरवाजे बंद थे।

इस बीच उसने बेटी महक निवासी पठानकोट (पंजाब) को आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं मिला। उसने सोचा बेटी कहीं बाथरूम में गिर न गई है। जब बाथरूम की खिड़की का शीशा तोड़ा तो वहां से बरामदे में नजर पड़ी तो बेटी बरामदे में लगे सरिये से दुपट्टे का फंदा लगाकर लटकी थी। फंदे से लटक रही बेटी को पड़ोसी की मदद से एमएच होल्टा ले जाया गया। जहां करीब रात डेढ़ बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply