UttarakhandDIPR

लेखा अनुभाग अधिकारी पॉजिटिव, नगर निगम दो दिन के लिए बंद

लेखा अनुभाग अधिकारी पॉजिटिव, नगर निगम दो दिन के लिए बंद

देहरादून:  नगर निगम में लेखा अनुभाग के एक अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद निगम को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं निगम के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है जो अपने काम के लिए निगम में आने वाले लोगों को गेट से ही वापस भेज रहे हैं।

दून में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रदेशभर के आंकड़ों पर नजर डालेें तो संक्रमण के मामले में देहरादून सबसे आगे चल रहा है। अन्य जिलों में जहां संक्रमितों की संख्या दोकृतीन से लेकर 50कृ60 तक में आ रही है वहीं दून में यह आंकड़ा शतक पार कर रहा है। यह कोई एककृदो दिन के आंकड़ें नहीं हैं बल्कि हर दिन इस तरह से संक्रमितों के मामले सामने आ रहे हैं।

देहरादून में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 22627 तक पहुंच गई है। हालांकि अन्य जिलों में भी हालात काबू में नहीं है लेकिन दून में बढ़ते मामले चिंताजनक हो गये हैं। इसके बावजूद न तो लोग सतर्क हो रहे हैं और न ही अब प्रशासन भी पहले की तरह सख्ती दिखा रहा है। अब न तो लोग मास्क पहनने के प्रति गंभीर हैं और न ही सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है। सुबह से लेकर शाम तक बाजार में जबरदस्त भीड़ रहती है तो वहीं शाम के समय तो हालात बेकाबू से हो जाते हैं। खास कर शराब की दुकानों के बाहर तो मेला जैसा लगा रहता है लेकिन यहां पर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किसी को नजर नहीं आता है। तब न तो प्रशासन का डंडा चलता है और न ही पुलिस कोई कार्रवाई करती है।

तीन पहले ही मानवाधिकार आयोग में कोरोना संक्रमित मिलने के कारण कार्यालय को दो दिन के लिए बंद कर दिया था। वहीं अब नगर निगम में लेखा अनुभाग के एक अधिकारी के संक्रमित मिलने के बाद नगर निगम में फिलहाल जरूरी कार्य रोक दिए गए हैं। निगम को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है और यहां पर सेनेटाईजेशन का कार्य किया जा रहा है।

हालांकि आज हफ्ते का पहला दिन होने के कारण नगर निगम में लोगों की भीड़ रहती लेकिन लेखा अनुभाग के अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल दो दिनों के लिए निगम बंद है लेकिन दो दिन के बाद फिर से निगम कार्यालय में भीड़ उमड़ेगी और इस भीड़ को नियंत्रित करना निगम और प्रशासन के लिए चुनौती भरा काम होगा।

Leave a Reply