UttarakhandDIPR

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में एक सप्ताह के भीतर पर्यटन गतिविधियां शुरू करने का खुलासा किया था।

         पर्यटकों के लिए खुले हिमाचल के दरवाजेए होटल में पांच दिन की बुकिंग पर आ सकेंगे कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट वाले सैलानी

  हिमाचल: प्रदेश में ठप चल रही पर्यटन गतिविधियों को दोबारा पटरी पर लाने की तैयारी शुरू हो गई है। सरकार ने सैलानियों के लिए प्रदेश की सीमाएं खोल दी             गई हैं। शुक्रवार को राज्य आपदा प्रबंधन सेल ने पर्यटन गतिविधियां शुरू करने की गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अब होटल में पांच दिन की बुकिंग पर कोरोना         की निगेटिव रिपोर्ट वाले सैलानी प्रदेश में आ सकेंगे।

आईसीएमआर से पंजीकृत लैब से 72 घंटे पहले कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए। पर्यटकों को कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं होगी। उन्हें प्रदेश सरकार की            कोविड ई- पास वेबसाइट पर 48 घंटे पहले पंजीकरण करना होगा। कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट वाले सैलानियों को प्रदेश में एंट्री देने का आखिर  सरकार ने फैसला         ले लिया है।

राज्य आपदा प्रबंधन की गाइडलाइन के अनुसार पर्यटकों को 72 घंटे पहले तक कराया गया कोविड टेस्ट और परिणाम निगेटिव रहने पर संस्थागत क्वारंटीन होने           की जरूरत नहीं होगी। सैलानियों को प्रदेश में आने से पहले ऑनलाइन बुकिंग करवानी होगी। पर्यटकों को कम से कम पांच दिन की बुकिंग करानी होगी।                     पर्यटन गतिविधियां शुरू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय सहित अन्य राज्यों की गाइडलाइन पर भी हिमाचल सरकार ने मंथन किया है।

Leave a Reply