UttarakhandDIPR

  राज्य मे बस किराया बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला

हिमाचल: बस मे किराया बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस और माकपा ने गुरुवार को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने कि खबर मिली है। दोनों दलों ने प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध करते हुए किराया बढ़ोतरी काेे वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस.माकपा के नेताओं ने निजी बस ऑपरेटरों के दबाव में आकर प्रदेश सरकार पर जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि इस पर प्रदेश के कई जिलों में बस किराया बढ़ाने के खिलाफ धरने किए गए।

राजधानी शिमला से इसकी शुरुआत की गई थी। सरकार के फैसले का विरोध आगामी दिनों में भी जारी रहेगा। सरकार को इस संकट के समय में कल्याणकारी सरकार के तौर पर कार्य करना चाहिए। वहीं माकपा के राज्य सचिव डा. ओंकार शाद ने कहा कि कोरोना संकट के बीच सरकार ने जनता को राहत देने के बजाय समस्याएं ही बढ़ाई हैं।

पहले सस्ते राशन की सब्सिडी समाप्त की गई। फिर बिजली पर घरेलू उपभोक्ताओं को मिलने वाली सब्सिडी को घटाया। अब बस किराया बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजे गए हैं। उन्होंने सरकार को चेताया कि जब तक किराया बढ़ोतरी का फैसला वापस नहीं लिया जाएगाए तब तक माकपा का संघर्ष जारी रहेगा।

Leave a Reply