UttarakhandDIPR

कोटद्वार में हुई लूट का खुलासा

कोटद्वार में हुई लूट का खुलासा

देहरादून:  जनपद में बीती 25 दिसंबर को हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। घटना में पांच बदमाशों ने एक घर में महिलाओं को बंधक बनाकर 6 लाख नकदी और सोना-चांदी की ज्वैलरी लूट कर फरार हो गए थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से 6 पुलिस टीमें गठित कर आसपास के जिलों में भेज दी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर अपर पुलिस अधीक्षक और सीओ कोटद्वार की निगरानी में पुलिस की 6 टीमें गठित कर पश्चिमी उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में दबिश दे रही थी।

सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने मुजफ्फरनगर से आरोपी राजकुमार उर्फ छोटा पुत्र जयवीर और उसके चार साथियों को थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर से लूटा हुआ सामान के साथ गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी राजकुमार उर्फ छोटू ने बताया कि प्रवीण प्रजापति, प्रमोद कुमार का करीबी रिश्तेदार हैं। उसी ने बताया कि वो काफी पैसे वाला है। अन्य जानकारी भी उसने ही दी। पकड़े गए अभियुक्तों का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है।

पकड़ा गया आरोपी राजकुमार उर्फ छोटू निवासी बरवाला थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। आरोपी पहले भी हत्या, चोरी, लूट की मामले में जेल जा चुका है। कपिल कुमार उर्फ रावण (25) चरथावल जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।

संदीप कुमार उर्फ पिंटू (20) निवासी लिलोनखेड़ी थाना शामली जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। संजीव कुमार उर्फ सोनू (25) थाना कुतुबशेर, शारदनगर सहारनपुर का है। धीरज (29) निवासी बिरालसी थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर का है।

अभी भी फरार आरोपी अंकित पुंडीर (25) जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। जिसका पहले भी अपराधी इतिहास है। पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी का समान बरामद हुआ है। घटना में तीन मोटर साइकिल भी प्रयुक्त हुए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी।रेणुका ने बताया कि 25 दिसंबर को कोटद्वार में हुई चोरी के मामले में उनकी 6 टीमें लगातार चोरों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही थी, इसमें उनकी टीम ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के पास से चोरी का समान भी बरामद किया गया है। इसके अलावा घटनाक्रम में उपयोग की गई तीन मोटरसाइकिल भी बरामद हुई हैं। साथ ही चाकू, तमंचा, जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। अभी दो अभियुक्त फरार हैं, जिन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply