UttarakhandDIPR

हार्नेस टूटने से महिला पैराग्लाइडर की मौत

हार्नेस टूटने से महिला पैराग्लाइडर की मौत

कुल्लू : जिले के मनाली उपमंडल के डोभी में टेंडेम पैराग्लाइडिंग के दौरान हवा में उसका हार्नेस ढीला होने और गिरने से तेलंगाना की एक पर्यटक की मौत हो गई।

कथित तौर पर ऑपरेटर ने हार्नेस को ठीक से नहीं बांधा था और वह हवा में ढीला होने के कारण गिर गई। पीड़ित एक घर की कंक्रीट की छत पर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालाँकि, पायलट सुरक्षित रूप से उतरने में सक्षम था।

कुल्लू के एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि मृतक की पहचान तेलंगाना की नव्या (26) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पायलट के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए और 336 के तहत लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ उसका पति भी था और उसका पोस्टमार्टम कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल में किया गया था।

कुल्लू जिला पर्यटन विकास अधिकारी (डीटीडीओ) सुनयना शर्मा ने कहा कि पायलट पंजीकृत था और उसके उपकरण को मंजूरी दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग साइट को भी मंजूरी दे दी गई थी और प्रथम दृष्टया यह दुर्घटना हार्नेस की विफलता के कारण हुई। उन्होंने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और अगले आदेश तक डोभी साइट पर उड़ान निलंबित कर दी गई है।