UttarakhandDIPR

होली क्रॉस चर्च में मनाया गया क्रिसमस

होली क्रॉस चर्च में मनाया गया क्रिसमस

लक्सर:  शहर के होली क्रॉस चर्च में क्रिसमस के मौके पर यीशु का जन्मदिन धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान सभी ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए एक-दूसरे को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।

बता दें लक्सर के होली क्रॉस चर्च में क्रिश्चियन समुदाय से जुड़े लोगों ने क्रिसमस पर्व को धूमधाम से मनाया। चर्च के फादर ने बताया कि यह चर्च काफी पुराना है। मगर सन 1983 में इसको एक भव्य स्वरूप दिया गया।

क्रिसमस के मौके पर क्रिश्चियन समुदाय से जुड़े लोगों ने होली क्रॉस चर्च पहुंच प्रार्थना में शामिल हुए।वहीं, चर्च के फादर थरसीस ने बताया कि यीशु मसीह एक महान व्यक्ति थे. उन्होंने सभी को सच्चाई के मार्ग पर चलने की सीख दी हैं।

कहा जाता है कि वह भगवान के पुत्र थे. जिन्होंने सच्चाई का मार्ग चुना लेकिन उस समय के शासकों को उनकी यह बात पसंद नहीं थी। उन्होंने यीशु मसीह को मार डाला था।

लेकिन लोगों का विश्वास है कि वह फिर से इसी दिन जीवित हो गए थे। उन्होंने सभी को यीशु मसीह के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरा विश्व करोना महामारी से ग्रसित है।

हम यीशु मसीह से प्रार्थना करते हैं कि इस महामारी से छुटकारा दिलाए और सभी अपने घरों में सुख शांति के साथ रहे. और अपने घरों में रहकर ही प्रार्थना करें।

Leave a Reply