UttarakhandDIPR

अब से राज्य में बसों का संचालन सुबह 5 से रात 8 बजे तक होगा

शहर के लोकल रूटों पर 6 से रात 8 बजे तक चलेंगी ब

         रवीना राणा ठाकुर           

हिमाचल :  राजधानी शिमला में लोकल रूटों पर सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक बसों का संचालन होगा। पहले जहां सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक बसें चलाई जा रही थीं, वहीं अब कर्फ्यू में ढील की अवधि बढ़ने के बाद सुबह 6 बजे से बसों का संचालन किया जाएगा। एचआरटीसी शिमला लोकल डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक देवासेन नेगी ने बताया कि शहर में सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक बसों का संचालन होगा। लोकल रूटों और ग्रामीण क्षेत्रों से शिमला आने वाली बसें सुबह 6 बजे के बाद रवाना होंगी। शहर के लोकल रूटों पर अगर सवारियां की डिमांड रही तो रात 8 बजे तक परिवहन सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।

शिमला जिले में  बसों का संचालन सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक होगा। अनलॉक.2 में एचआरटीसी ने बसों के संचालन के समय में बदलाव किया है। अनलॉक.1 में बसे सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक ही चल रही थीं। अनलॉक.2 में कर्फ्यू का समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है। इसके बाद एचआरटीसी ने भी बसों के संचालन की अवधि में तब्दीली की गई है।
बसों के संचालन समय में बदलाव के बाद अब बसें सुबह जल्दी और शाम को देर तक चलेंगी। इससे लोगों को आवाजाही करने में सुविधा मिलेगी। राजधानी शिमला के लिए रोहड़ू से पहली बस सुबह 5:30 बजे रवाना होगी। जबकि शिमला से रोहड़ू के लिए आखिरी बस का समय शाम 4:00 बजे निर्धारित किया गया है। वहीं रामपुर से शिमला के लिए पहली बस 7:45 बजे रवाना होगी।

शिमला से रामपुर के लिए आखिरी एचआरटीसी की बस दोपहर 2:00 बजे रवाना होगी। चौपाल से शिमला के लिए पहली बस कुपवी.चौपाल.शिमला सुबह 5:40 पर रवाना होगी। इसके अलावा नेरवा.शिमला.चामुंडा रूट की बस नेरवा से शिमला की ओर सुबह 5:15 पर रवाना होगी। शिमला से चौपाल के लिए आखिरी बस 3:00 बजे शिमला.नेरवा रूट पर रवाना होगी। अब तक दोपहर 2:00 बजे चौपाल के लिए शिमला से रवाना हो रही थी। शिमला से ठियोगए कोटखाई के लिए आखिरी बस 6:30 बजे रवाना होगी। एचआरटीसी के मंडलीय प्रबंधक शिमला दलजीत सिंह ने बताया कि बसों का संचालन समय सुबह 5 बजे से रात 8 बजे कर दिया गया है। रूटों पर सवारियों की उपलब्धता के हिसाब से बसों का संचालन किया जाएगा।

अस्पताल आने वालों और नौकरी पेशा लोगों को मिलेगी राहत

शिमला जिले के विभिन्न क्षेत्रों से इलाज के लिए शिमला आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों सहित शिमला में काम करने वाले नौकरी पेशा लोगों के लिए बसों के संचालन समय में होने वाले बदलाव से बड़ी राहत मिलेगी। रामपुर, रोहड़ू, चौपाल, कोटखाई, नारकंडा, कुमारसेन सहित अन्य क्षेत्रों से इलाज के लिए रोजाना बड़ी संख्या में लोग आईजीएमसी पहुंचते हैं। देरी से शिमला पहुंचने के कारण लोगों को इलाज करवाने में दिक्कत पेश आती है। लेकिन अब बसे समय से शिमला पहुंचने पर लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

Leave a Reply