UttarakhandDIPR

 उत्तराखण्ड में रेंडम कोराोना टेस्टिंग शुरू

 उत्तराखण्ड में रेंडम कोराोना टेस्टिंग शुरू

देहरादून:  देश के पांच राज्यों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन राजधानी देहरादून में अभी भी कुछ लोग कोविड 19 के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए सख्त नियमों के साथ स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। लेकिन यहां बच्चे कोविड 19 नियमों का पालन करते नहीं दिख रहे हैं।

राजधानी देहरादून के पथरीबाग स्थित एक स्कूल में छात्र-छात्राएं बिना मास्क और शारीरिक दूरी की दिखाई दिए।

बता दें कि उत्तराखंड में फिलहाल कोरोना संक्रमण के मामले नियंत्रण में हैं, लेकिन अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए अब इन राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की बॉर्डर पर ही कोरोना जांच की जाएगी।

अब इन राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में मंगलवार को जानकारी दी है।

इसके बाद अब मंगलवार से देहरादून रेलवे स्टेशन, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और उत्तराखंड की सीमाओं पर रेंडम कोरोना टेस्टिंग शुरू हो गई है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों पर विशेष रूप से नजर रहेगी। इन पांच राज्यों से आने वाले लोगों की रेंडम जांच की जाएगी।

वहीं जिनमें कोई भी लक्षण पाया जाएगा, उनकी अवश्य जांच की जाएगी। राहत की बात ये है कि अभी उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले काफी नियंत्रण में हैं।

Leave a Reply