UttarakhandDIPR

राज्य मेंं किराया बढ़ते ही प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन ने किया ऐलान, पहली अगस्त से दौड़ेंगी सभी निजी बसें

रवीना राणा ठाकुर

हिमाचल   :   राज्य  मे  पहली अगस्त से सभी निजी बसाेें  के सड्कों  पर दौडेंने खबर मिली है । प्रदेश प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन ने ऐलान किया है कि, अगस्त माह की शुरुआत से सभी बसें सड़कों पर फर्राटे मारते हुए नजर आएंगी। प्रदेश में निजी बस मे 3300 बसें हैं। बीते दिनों के दौरान प्रदेश में केवल 400 से 500 बसें ही दौड़ रही थीं, मगर कैबिनेट में किराया बढ़ोतरी के फैसले के बाद इस आंकडे़ में इजाफा हुआ है।

निजी बस ऑपरेटर यूनियन के महासचिव रमेश कमल का कहना है कि, बसों के खडे़ होने से अधिकतर ऑपरेटर्सस का स्टाफ घर गया हुआ है। वहीं कुछ बसों के  खड़े होने से बैटरी खराब हो गई है। कुछ बसों के टायर पंक्चर हैं, जिसके चलते वे सड़कों पर बसें नहीं चला पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब पहली अगस्त से बसें सड़कों पर चलती नजर आएंगी।

राज्य मे अभी भी प्राइवेट बसें खाली चल रही हैं। किराए बढ़ोतरी के फैसले के बाद कई ऑपरेटरों ने बसों को रूटों पर दौड़ा दिया है, मगर कई रूटों पर सवारियां न होने से निजी बसें खाली ही चल रही हैं। ऐसे में ऑपरेटर्सस को रोजाना घाटे का सामना करना पड रहा है। प्राइवेट बस ऑपरेटर किराया बढ़ोतरी की अधिसूचना के इंतजार में हैं। ताकि घाटे की भरपाई हो सके।

हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा प्रदेश में जनता को नियमित परिवहन सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है। एचआरटीसी द्वारा राज्य में 1250 रूटों पर जनता को परिवहन सेवा प्रदान की जा रही है।  जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है। कि  निगम बसों में अभी भी ऑक्यूपेंसी दर कम चल रहीी है, बाबजूद  इसके  निगम द्वारा जनता को नियमित परिवहन सेवा प्रदान की जा रही है।

Leave a Reply