UttarakhandDIPR

दो दरोगाओं के खिलाफ लापरवाही बरतने को लेकर हो सकती है जांच

दो दरोगाओं के खिलाफ लापरवाही बरतने को लेकर हो सकती है जांच

देहरादून। शहर में किराए की दुकान पर मकान मालिक से हुए झगड़े के बाद दो पुलिसकर्मियों द्वारा जांच रिपोर्ट में लापरवाही बरती गई थ।. इसके बाद सीओ सिटी शेखर सियाल ने प्रारंभिक जांच की संस्तुति करके एसएसपी को रिपोर्ट सौंपी है।

सोनिया वैद्य निवासी त्यागी रोड ने महिला शिकायत प्रकोष्ठ में शिकायत दर्ज कराई थी कि 21 अप्रैल 2019 को कुछ व्यक्तियों ने दुकान का ताला तोड़कर सामान बाहर फेंक दिया। उनके साथ मारपीट भी की गई। एसएसपी द्वारा इस मामले की जांच सीओ सिटी शेखर सुयाल को सौंपी गई थी। इस बीच मकान मालिक और किराएदार के बीच समझौता हो गया था।

लेकिन कुछ महीने बाद 28 अगस्त 2019 को मकान मालिक द्वारा नई चाबी बनाकर ताला खोलकर किराएदार का सामान बाहर फेंक दिया गया। पीड़ित महिला सोनिया ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एसएसपी द्वारा जांच के आदेश दिए गए। वहीं घटना के संबंध में दरोगा प्रवेश रावत और दीपक रावत द्वारा उचित जांच न कर कार्रवाई में लापरवाही बरती गई।

सीओ सिटी शेखर सियाल ने बताया कि शिकायत जांच प्रकोष्ठ पुलिस कार्यालय में 4 सितंबर 2019 में दर्ज कराई थी। दरोगा दीपक रावत ने प्रकरण के संबंध में न तो शिकायतकर्ता महिला से कोई पूछताछ की और न ही दूसरे पक्षकार और गवाहों के बयान दर्ज किए। बिना बयान किए दरोगा दीपक रावत ने जांच रिपोर्ट भेज दी। दारोगा दीपक रावत और प्रवेश रावत द्वारा बरती गई लापरवाही के संबंध में प्रारंभिक जांच की संस्तुति एसएसपी को भेज दी गई है।

Leave a Reply